You are currently viewing तेजस्वी सूर्या ने IndiGo विमान का इमरजेंसी दरवाजा खोला ? कांग्रेस का निशाना 2023

तेजस्वी सूर्या ने IndiGo विमान का इमरजेंसी दरवाजा खोला ? कांग्रेस का निशाना 2023

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या पर आरोप लगा है ,इंडिगो के एक यात्री ने पिछले महीने चेन्नई में विमान पर सवार होने के बाद गलती से उसका इमरजेंसी दरवाजा खोल दिया था. इसको लेकर कांग्रेस ने दावा किया कि यह दरवाजा खोलने वाले शख्स बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या हैं.

तेजस्वी सूर्या

कांग्रेस नेता रणदीप सुरेजवाला ने तेजस्वी सूर्या को लेकर तंज कसते हुए मंगलवार (17 जनवरी) को ट्वीट किया, ”बीजेपी के वीआईपी बिगड़ैल हैं. एयरलाइन की शिकायत करने की हिम्मत कैसे हुई? क्या यह बीजेपी के लिए आदर्श है? क्या इसने यात्री सुरक्षा से समझौता किया? आप बीजेपी के वीआईपी से सवाल नहीं कर सकते?

असदुद्दीन ओवैसी ने भी तेजस्वी सूर्या के खिलाफ ट्वीट कर लिखा, “खैर अगर आपके पास ‘संस्कारी’ नाम है तो यह होना ही है (कि नाम छिपा लिया जाए). अगर नाम अब्दुल है तो आकाश ही सीमा है. कृपया अपनी सीट बेल्ट हमेशा लगा कर रखिए.”

पूरा है मामला क्या ?

इंडिगो एयरलाइंस के एक यात्री ने पिछले साल 10 दिसंबर को चेन्नई में विमान पर सवार होने के बाद अनजाने में उसका आपात दरवाजा खोल दिया था. उस समय विमान हवाई अड्डे पर था और तिरुचिरापल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले अनिवार्य इंजीनियरिंग जांच प्रोटोकाल की प्रक्रिया अपनाई गई.

और भी पढ़ें.. कृति ने बताया 8 साल से हैं सलमान खान की दीवानी

इंडिगो का बयान क्या है?

इंडिगो ने तेजस्वी सूर्या वाले विवाद में मंगलवार को जारी बयान में कहा कि यात्री 10 दिसंबर 2022 को फ्लाइट संख्या 6ई-7339 में चेन्नई से तिरुचिरापल्ली की यात्रा कर रहा था और फ्लाइट में सवार होने के दौरान यात्री से गलती वस आपात दरवाजा खोल दिया था. कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘पैसेजंर ने तत्काल अपने कृत्य के लिए क्षमा मांगी.

मानक परिचालन प्रक्रिया के प्रोटोकाल के तहत घटना को दर्ज किया गया और विमान की अनिवार्य इंजीनियरिंग जांच की गई जिसकी वजह से उड़ान में देरी हुई.’’ हालांकि किसने दरवाजा खोला इंडिगो ने यह नहीं बताया.

डीजीएसए का क्या कहा है इस मामले में?

उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के एक आला अधिकारी ने पीटीआई को दिए बयान देते हुए बताया कि प्रक्रिया के तहत इस घटना की जानकारी दी गई और सुरक्षा से कोई भी समझौता नहीं किया गया. वही डीजीएसए ने मामले की जांच के आदेश दे दिए.

Leave a Reply