You are currently viewing WFI के अध्‍यक्ष बृजभूषण स‍िंह के पास बेशुमार दौलत, महगी गाड़‍ियां और व‍िदेशी हथियार;

WFI के अध्‍यक्ष बृजभूषण स‍िंह के पास बेशुमार दौलत, महगी गाड़‍ियां और व‍िदेशी हथियार;

भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ हमारे देश के लिए बहु मूल्य मेडल लाने वाले पहलवानों की नाराजगी अब खुलकर सामने आ गई है. अपना विरोध जताने के ल‍िए भारतीय पहलवान जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इन्‍होंने भाजपा सांसद और भारतीय कुश्‍ती संघ (Wrestling Federation of India, WFI) के अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर मह‍िला पहलवानों के साथ दुर्व्यवहार और यौन शोषणा के आरोप लगाएं हैं. बृजभूषण शरण सिंह के ख‍िलाफ आवाज उठाने वाले रेसलर में बजरंग पून‍िया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट जैसे रेसलर शाम‍िल है.

बृजभूषण शरण सिंह

बृजभूषण शरण सिंह के पास अकूत कर संपत्‍त‍ि है। यह पहली बार नहीं है जब बृजभूषण पर महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के आरोप लगे हैं. इससे पहले भी व‍िवादों में रहने वाले बृजभूषण शरण सिंह करोड़ों की संपदा के माल‍िक हैं. उनके पास लग्‍जरी गाड़‍ियों से लेकर असलहे तक हैं. छह बार लोकसभा सांसद रह चुके बृजभूषण शरण सिंह 11 सालों से भारतीय कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष हैं.

बृजभूषण शरण सिंह

पत‍ि-पत्‍नी के नाम है 16 करोड़ की सम्पदा

साल 2019 में चुनाव के दौरान बृजभूषण शरण सिंह के चुनावी हलफनामे के अनुसार कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष के पास कुल 9.89 करोड़ की चल-अचल संपत्ति है. लग्‍जरी कारों के शौकीन स‍िंह के पास मह‍िंद्रा स्‍कॉर्प‍ियो, टोयोटा और इनोवा जैसी एसयूवी कारें हैं. वही उनकी पत्‍नी के पास 6.35 करोड़ की प्रॉपर्टी है. पत्‍नी के नाम पर फॉर्च्‍यूनर कार भी है. बृजभूषण के पास 50 ग्राम और पत्नी के पास 200 ग्राम सोना है.

और भी पढ़ें.. कृति ने बताया 8 साल से हैं सलमान खान की दीवानी

पत‍ि-पत्‍नी को असलहे रखने का भी शौक है.

महंगी और लक्जरी कारों के अलावा बृजभूषण हथ‍ियारों के भी शौकीन हैं. पत‍ि-पत्‍नी के पास कुल पांच असलहे हैं. बृजभूषण शरण सिंह के नाम पर एक रैपिटर, एक पिस्टल और एक राइफल है. पत्नी के पास भी एक राइफल और एक रैपिटर का लाइसेंस है. पत्नी के पास एक करोड़ की फॉर्म लैंड और 2 करोड़ की नॉन एग्रीकल्चर लैंड है. यह पहला मौका नहीं है. यह पहली बार नहीं है जब बृजभूषण शरण सिंह का नाम व‍िवादों से जुड़ा है. इससे पहले भी वह व‍िवादों में रहे हैं.

बृजभूषण शरण सिंह

कुश्‍ती संघ के अध्यक्ष ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान बसपा अध्‍यक्ष सुश्री मायावती के लिए मर्यादित भाषा का प्रयोग किया था. यही नहीं एक बार तो रांची में चल रही अंडर-15 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में उन्होंने मंच पर ही एक पहलवान को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था जिसपर अनकी बहुत आलोचना हुई थी.

और भी पढ़ें.. कृति ने बताया 8 साल से हैं सलमान खान की दीवानी

 

Leave a Reply