You are currently viewing Expendables 4 भारतीयों को पसंद आ रही है ये दमदार एक्शन से भरपूर फिल्म, Expendables 4 Review

Expendables 4 भारतीयों को पसंद आ रही है ये दमदार एक्शन से भरपूर फिल्म, Expendables 4 Review

Expendables फ्रैंचाइज़ नौ साल के अंतराल के बाद Expendables 4 के साथ वापस आ गई है, और यह समय के साथ संपर्क से बाहर हो गया है। ये फिल्में 80 और 90 के दशक की शीर्ष, कम बजट वाली एक्शन फिल्मों को श्रद्धांजलि देने के लिए हैं, जहां हमारे कई पसंदीदा एक्शन सितारों ने प्रसिद्धि हासिल की। हालाँकि, प्रासंगिक बने रहने के लिए, एक्सपेंडेबल्स 4 को अपने दृष्टिकोण में एक बड़े बदलाव की आवश्यकता थी, उसी तरह जैसे “बैड बॉयज़ फॉर लाइफ” ने आत्म-जागरूकता की एक स्वागत योग्य खुराक पेश की थी।

Expendables

Expendables 4 फिल्म समीछकों का मानना है की फिल्म की कहानी में दम नहीं है:

Expendables 4 में “बैड बॉयज़ फॉर लाइफ” से कई तत्व लिए गए हैं, जैसे कि जैकब स्किपियो को कास्ट करना, जिन्होंने उस फिल्म में एक उप-खलनायक की भूमिका निभाई थी, डॉल्फ लुंडग्रेन के चरित्र को चश्मे की जरूरत वाले सबप्लॉट को शामिल करना, इसके विपरीत युवा पात्रों के एक समूह को पेश करना। अनुभवी, और एक ऐसे सेनानी की विशेषता जो आघात के कारण लड़ने का विरोध करता है। इन समानताओं के बावजूद, एक्सपेंडेबल्स 4 में आत्म-प्रतिबिंब का अभाव है। फिर भी, यह लगभग 20 मिनट की गहन कार्रवाई की पेशकश करता है जो एक घंटे से अधिक समय तक चलने वाले शेष, अत्यधिक जटिल कथानक को सहने को लगभग उचित ठहराता है। लगभग।

Expendables

पुराने कलाकारों की कमी खलती नजर आ रही है फिल्म में

Expendables की चौथी किस्त में, बार्नी रॉस (सिल्वेस्टर स्टेलोन) और ली क्रिसमस (जेसन स्टैथम) टीम का नेतृत्व करते हैं, लेकिन पिछले कई बड़े नाम वाले कलाकार अनुपस्थित हैं। वे खुद को रहमत नामक एक रहस्यमय आतंकवादी (“द रेड” से इको उवैस) के खिलाफ सामना करते हुए पाते हैं, जो तृतीय विश्व युद्ध शुरू करने के लिए परमाणु उपकरण चुराने से जुड़ी एक काफी विशिष्ट खलनायक योजना पर काम कर रहा है। एक्सपेंडेबल्स उन्नत डेटोनेटर की चोरी को रोककर उसकी साजिश को विफल करने का प्रयास करते हैं, लेकिन चीजें गड़बड़ा जाती हैं, जिसके परिणामस्वरूप मिशन के दौरान उनमें से एक की हानि हो जाती है।

अनावश्यक फिल्म को लम्बा करने का प्रयास

Expendables 4 में क्षमता से अधिक कहानी शामिल करने का प्रयास किया गया है। पूरी फिल्म में, एक सबप्लॉट है जिसमें रहमत का गुप्त बॉस, जिसे ओसेलॉट के नाम से जाना जाता है, शामिल है, जो कथित तौर पर बार्नी का व्यक्तिगत दुश्मन है। यह एक जासूसी थ्रिलर की आड़ लेता है, जो वर्गीकृत फाइलों से परिपूर्ण है और ओसेलॉट को लुभाने का प्रयास करता है, लेकिन अंततः इसमें सार की कमी है। कोई भी वास्तविक जासूसी में संलग्न नहीं है, कोई भी ओसेलॉट की पहचान के बारे में सुरागों पर चर्चा नहीं करता है, और फिल्म ओसेलॉट की वास्तविक पहचान के बारे में संदेह भी नहीं उठाती है।

जब भी फिल्म इस जासूसी कथा पर प्रकाश डालती है, सौभाग्य से कभी-कभार, यह एक आश्चर्यजनक जोड़ की तरह महसूस होता है जिसने मुझे भ्रमित कर दिया है। क्या मुझसे कुछ छूटा? नहीं, वे केवल उस चीज़ पर चर्चा कर रहे हैं जिसका कोई मतलब नहीं है और फिल्म के बाकी हिस्सों द्वारा इसका समर्थन नहीं किया गया है। दुर्भाग्य से, यही असंगति फिल्म के गैर-एक्शन खंडों को परेशान करती है, जिन्हें इतनी खराब तरीके से शूट और संपादित किया गया है कि कभी-कभी उन्हें देखना मुश्किल हो जाता है।

Expendables

हालाँकि, Expendables 4 पूरी तरह से समय की बर्बादी नहीं है। जबकि पहले घंटे में आपको बोरियत की शिकायत हो सकती है, फिल्म अंततः सभी को एक विशाल कंटेनर जहाज पर ले आती है, जहां अधिकांश एक्सपेंडेबल्स कैद हैं, जेसन स्टैथम को अपने हस्ताक्षर एक्शन-हीरो चालें करने के लिए छोड़ दिया जाता है, जहाज पर कहर बरपाया जाता है और विरोधियों को खदेड़ दिया जाता है। निर्मम दक्षता के साथ. इस क्रम के दौरान लगभग 20 मिनट तक, फिल्म वास्तव में अच्छी तरह से कोरियोग्राफ किए गए एक्शन दृश्यों के साथ चमकती है।

स्टैथम और टोनी जा दुश्मनों की भीड़ के खिलाफ एक के बाद एक लड़ते हैं, जहाज के गलियारों में घुड़सवार बंदूकों के साथ एक मोटरसाइकिल का पीछा “ट्रांसपोर्टर 2” में स्टैथम की कार फ्लिप की याद दिलाने वाले एक स्टंट में समाप्त होता है और पांच मिनट का एक-पर-एक स्टैथम और उवैस के बीच एक मुकाबला निराश नहीं करता है।

इस अर्थ में, Expendables 4 तब प्रदान करता है जब यह वास्तव में मायने रखता है। हालाँकि, फिल्म का बाकी हिस्सा फीका लगता है और अक्सर एक सुसंगत फिल्म जैसा दिखने में विफल रहता है। जबकि उवैस और विशेष रूप से जा कुछ मजेदार क्षण प्रदान करते हैं, Expendables 4 टीम में शामिल नए लोगों के पास चमकने के सीमित अवसर हैं, जिससे वे ज्यादातर भूलने योग्य हो जाते हैं – हालांकि मेगन फॉक्स बाहर खड़ी है और साबित करती है कि वह गहन एक्शन भूमिकाएं संभाल सकती है।

Expendables 4 को 80 के दशक की एक्शन मूवी के शौकीनों और कट्टर एक्सपेंडेबल्स प्रशंसकों के बीच प्रशंसक आधार मिल सकता है। हालाँकि, बाकी दर्शकों के लिए, फिल्म की कमियाँ इसके मुक्तिदायक गुणों पर हावी हो गईं, जिससे यह कम-से-संतोषजनक सिनेमाई अनुभव बन गया।

यह खबरें भी पढ़ें

Jawan Review : शाहरुख़ तो ठीक पर ये कौन था ?
“शेरशाह” के डायरेक्टर संग सलमान करेंगे बड़ा धमाका
लोग समझे फ्लॉप, अक्षय को इस फिल्म ने बनाया मालामाल
विनाशकारी भूकंप ने कई जानें लीं और मोरक्को को हिलाकर रख दिया
यशस्वी जायसवाल के पानी-पूरी बेचने वाले वीडियो की सच्चाई आयी सामने
Barcelona vs Juventus 2023 : का मैच रद्द होने की बड़ी वजह आयी सामने

Leave a Reply